देश के प्रधान न्यायाधीश बने रंजन गोगोई, पीएम मोदी ने दी बधाई

0
45
pm modi and justice-gogoi
pm modi and justice-gogoi

देश के प्रधान न्यायाधीश बने रंजन गोगोई, पीएम मोदी ने दी बधाई

न्यायमूर्ति रंजन गोगोई ने बुधवार को देश के 46वें प्रधान न्यायाधीश का पदभार संभाल लिया और वह पूर्वोत्तर से न्यायपालिका के इस शीर्ष पद पर पहुंचने वाली पहली हस्ती हैं.

तत्कालीन प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की कार्यशैली और मुकदमों के आवंटन की प्रक्रिया पर सवाल उठाने वाले न्यायाधीशों में शामिल रहे न्यायमूर्ति रंजन गोगोई को राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने बुधवार तीन अक्टूबर को राष्ट्रपति भवन में प्रधान न्यायाधीश पद की शपथ दिलायी.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज सुबह 63 वर्षीय न्यायमूर्ति गोगोई को शपथ दिलाई. उनका कार्यकाल लगभग तेरह महीने का होगा और वह 17 नवंबर, 2019 को सेवानिवृत्त होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को न्यायमूर्ति रंजन गोगोई को प्रधान न्यायाधीश का पद संभालने पर बधाई दी और कहा कि उनके अनुभव और बुद्धिमत्ता से देश को लाभ होगा.

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘मैं भारत के प्रधान न्यायाधीश के रूप में शपथ लेने पर न्यायमूर्ति रंजन गोगोई जी को बधाई देता हूं. उनके अनुभव, बुद्धिमत्ता, ज्ञान और विधिक जानकारी से देश को बहुत लाभ मिलेगा. उनके सफल कार्यकाल के लिए मेरी शुभकामनाएं.’’

आपको बता दें कि असम के राष्ट्रीय नागरिक पंजी और लोकपाल कानून के तहत लोकपाल संस्था की स्थापना जैसे विषयों पर सख्त रूख अपनाने वाले न्यायमूर्ति गोगोई 17 नवंबर 2019 को सेवानिवृत्त होने तक करीब 13 महीने देश के प्रधान न्यायाधीश रहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here