इस आलीशान भारतीय ट्रेन की एक टिकट की कीमत है 16 लाख रूपए, देखें 22 तस्वीरें 

0
310

इस आलीशान भारतीय ट्रेन की एक टिकट की कीमत है 16 लाख रूपए, देखें 22 तस्वीरें 

भारत की लाइफ लाइन भारतीय रेलवे जिसमें रोजाना करोड़ों की तादाद में लोग सफ़र कर देर से ही सही मगर अपनी मंजिल तक पहुँचते है. भारतीय रेलवे दुनिया का सबसे बड़े रेल नेटवर्क में से एक है. भारत का रेल नेटवर्क 65,000 किलोमीटर लंबा है, जिनके रोजना करीब 19,000 ट्रेन चलती हैं.

इस 19 हज़ार ट्रेनों में से आज हम एक अद्भत, अकल्पनीय, विश्व प्रख्यात ट्रेन के बारे में बताने जा रहें है. इस ट्रेन में सफ़र करने के लिए दुनिया भर से लोग भारत आते है. आम लोग इस ट्रेन में सफ़र की सोच भी नहीं सकते. इसलिए क्यूंकि इस रेल का किराया.

शायद किसी भी आप इन्सान की पहुँच से दूर है.  इसका नाम शाही महाराजा ट्रेन है और  इसका कम से कम किराया 1 लाख पचास हजार से ज्‍यादा है तो सबसे महंगा टिकट तकरीबन 15 लाख रुपए है.  यह ट्रेन पटरियों पर दौड़ता फाइव स्टार होटल है. इसकी शानों शौकत को देखने दुनियाभर से टूरिस्ट खींचे चले आते है.

आपको बताते इस ट्रेन के बारे में यह ट्रेन एक टूरिस्‍ट ट्रेन है और यह यात्रियों को आगरा, रणथम्भोर, जयपुर, बीकानेर, जोधपुर और उदयपुर जैसी शानदार टूरिस्‍ट प्‍लेसेस पर घुमाएती है. इस साल इसमें तकरीबन 25 यात्रियों ने बुकिंग करवाई. अन्दर से यह ट्रेन महल लगती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here