धूमधाम से संपन्न हुई मुर्गा मुर्गी की शादी,देखें तस्वीरें

धूमधाम से संपन्न हुई मुर्गा मुर्गी की शादी, देखें तस्वीरें
धूमधाम से संपन्न हुई मुर्गा मुर्गी की शादी, देखें तस्वीरें

धूमधाम से संपन्न हुई मुर्गा मुर्गी की शादी,देखें तस्वीरें

अंजलि पराशर संवाददाता,7 मई वैसे तो सोशल मीडिया पर शादीओ के बहुत से चर्चे सामने आते है आज एक अनोखी शादी की चर्चा हो रही है. जी हां ये शादी किसी दूल्हा या दुल्हन की नहीं एक मुर्गा और मुर्गी की है. सोशल मीडिया पर एक शादी चर्चा का विषय बन गई है.छत्तीसगढ़ के बस्तर में किसानों की तरफ से शनिवार को कड़कनाथ मुर्गा और मुर्गी के अनोखे विवाह का आयोजन किया.

देखें तस्वीरें:- 

 

इस अनोखे विवाह को लेकर बकायदा आमंत्रण कार्ड भेजे गए हैं.इन आमंत्रण कार्ड पर ‘कालिया’ और ‘सुंदरी’ की शादी में सबको शामिल होने का न्योता दिया गया.हीरानार से बारात निकली जो कि एसबीआई चौक पर जाकर खत्म हुई जहां पर शादी की पूरी तैयारी की गई थी.एक जानकारी के मुताबिक ‘कड़कनाथ प्रॉजेक्ट’ दंतेवाड़ा से जुड़े अधिकारी और कर्मचारी इस अनोखे विवाह समारोह का हिस्सा बने थे.

इस शादी के माध्यम से कड़कनाथ प्रजाति को प्रमोट किया गया.ये शादी विवादों में भी घिर गई. कांग्रेस ने विरोध जताया है कांग्रेसी नेताओं ने आरोप लगाया है कि प्रशासन बेवजह के दिखावे में पैसा बर्बाद कर रहा है.हालांकि कृषि विज्ञान केंद्र के डॉ. नारायण साहू ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है और कहा है कि यह आयोजन पूरी तरह से पोल्ट्री किसानों की तरफ आयोजित किया जा रहा है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here